पांड्या ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से अपनी भूमिका बखूबी दिखाई है.

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एमएस धोनी के बाद हार्दिक सफेद गेंद क्रिकेट में भारत के लिए एक्स-फैक्टर खिलाड़ी हैं। पांड्या ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से अपनी भूमिका और प्रतिभा बखूबी दिखाई है। शिवरामकृष्णन का मानना ​​है कि वे टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

55 साल के पूर्व लेग स्पिनर ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जिस क्षण हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट होने के बाद गेंदबाजी करना शुरू करेंगे, मुझे लगता है कि वे भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से होंगे। काफी लंबे समय के बाद हमें एक सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर मिला है, जो टीम को बल्लेबाजी में संतुलन प्रदान करता है। हमारे पास तेज गेंदबाज नहीं हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी कर सकें।”

पूर्व दाएं हाथ के गेंदबाज ने आगे कहा, “टेस्ट प्रारूप में भी हमारे तेज गेंदबाज बल्ले के साथ ज्यादा योगदान करने में असफल रहे हैं, लेकिन हार्दिक ऐसा कर सकते हैं। वे बिजली की तरह तेज रन बनाने का दम रखते हैं। वे विपक्षी टीम को नष्ट कर सकते हैं। अगर हार्दिक पूरी तरह से फिट हैं तो वे टीम के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति बन सकते हैं।”

यह भी पढ़ें | पंत-साहा के क्वारंटीन होने के बाद दिनेश कार्तिक को सताई टीम इंडिया की चिंता, कप्तान कोहली को भेजा रिमाइंडर

दरअसल, हार्दिक पांड्या की जब से पीठ की सर्जरी हुई है तब से उन्होंने लगातार गेंदबाजी नहीं की है। 27 साल के बड़ौदा के इस ऑलराउंडर ने अपनी नितमित गेंदबाजी करने पर कहा था कि वे लगातार बड़े टूर्नामेंट के साथ पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बाद ही गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे। फिलहाल, हार्दिक श्रीलंका दौर पर हैं, जिसमें टीम इंडिया मेजबानों के विरुद्ध तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। दोनों टीम्स के बीच 18 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा।