hardik pandya crictoday
'हार्दिक वाइट बॉल क्रिकेट में भारत के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी, कोई उन्हें रिप्लेस नहीं कर पाएगा'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने हार्दिक को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी करार दिया है. उनका मानना है कि वाइट बॉल क्रिकेट में पांड्या को कोई रिप्लेस नहीं कर पाएगा.

चोपड़ा की टिप्पणी हार्दिक को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने जाने के बाद आई है, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत हासिल की.

हार्दिक ने गेंद और बल्ले, दोनों के साथ शानदार प्रदर्शन किया. तीन मुकाबलों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में भारत ने लक्ष्य का पीछा करने में परेशानी के बावजूद मैनचेस्टर में निर्णायक जीत हासिल की. हार्दिक ने गेंद के साथ 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए और फिर बल्ले से 71 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें उन्होंने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (125*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी निभाई, जिससे भारत को 260 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “हार्दिक पांड्या – वह बिल्कुल जबरदस्त रहे हैं. एक बात साबित हो रही है कि वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई उनके करीब आने वाला है.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर हार्दिक पांड्या फिट हैं तो उनका प्रतिस्थापन उपलब्ध नहीं है. आपको भारत में कई स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर मिलेंगे. आप उन्हें विभिन्न प्रारूपों में आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बिल्कुल नहीं मिलता है. यह बिल्कुल भी संभव नहीं है.”

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

इसके अलावा आकाश ने कहा कि हार्दिक पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के बाद से असाधारण रहे हैं. उन्होंने बल्ले से मैच खत्म करने की जिम्मेदारी ली है.

Q. हार्दिक पांड्या कितने साल के हैं?

A. 28

Leave a comment

Cancel reply