टीम इंडिया, जब भी मुसीबत में होती थी तब धोनी अपने कंप्यूटर वाले दिमाग का इस्तेमाल कर विपक्षियों की चाल को नाकाम कर देते थे.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी बुधवार को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। माही के जन्मदिन पर उन्हें बीसीसीआई से लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सहित क्रिकेट साथियों ने शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, फैंस ने भी कप्तान कूल को उनके बर्थडे की ढेर सारी बधाई दी है। भले ही धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन आज भी उनके चाहने वालों में कमी नहीं आई है।

विराट कोहली ने अपने कप्तान को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 2011 विश्व कप फाइनल की तस्वीर साझा की है, जिसमें वे और धोनी तिरंगे में लिपटे हुए हैं। विराट ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, “हैप्पी बर्थडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एमएस धोनी को बर्थडे विश करते हुए कैप्शन में लिखा, “लीजेंड और प्रेरणास्रोत। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमस धोनी को उनके जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। हैप्पी बर्थडे धोनी।”

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना ने माही को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए एक वीडियो शेयर की। उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, “आपको जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं। एमएस धोनी, आप मेरे लिए दोस्त, भाई और एक मेंटर रहे हैं, जिसे कोई भी कभी भी मांग सकता है। ईश्वर आपको स्वास्थ्य रखे और लंबी आयु दें! एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी और एक शानदार होने के लिए धन्यवाद। जन्मदिन मुबारक हो धोनी।”

आईसीसी से लेकर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने महेंद्र सिंह धोनी को दी बर्थडे की बधाई। देखें ट्वीट्स-

40 साल के पूर्व भारतीय कप्तान ने साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 16 साल के लंबे करियर के दौरान सभी प्रारूपों में 538 मुकाबले खेले। धोनी ने भारत के लिए 350 एकदिवसीय इंटरनेशनल, 90 टेस्ट और 98 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले। माही ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला था, जिसमें भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a comment