Greg Chappell
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने धोनी को ‘क्रिकेट में सबसे तेज दिमागों में से एक’ बताते हुए कहा कि फैसले लेने की विशिष्ट क्षमता एमएस को अपने समकालीन क्रिकेटर्स से अलग करती है।

73 साल के पूर्व कोच ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा, “भारतीय उपमहाद्वीप में अभी भी कई शहर हैं, जहां कोचिंग सुविधाएं अभी ठीक नहीं हैं और युवा औपचारिक कोचिंग के बिना सड़कों और खाली जमीन पर खेलते हैं। यहीं पर उनके कई मौजूदा सितारों ने खेल सीखा है।”

चैपल ने माही (Mahi) की तारीफ करते हुए कहा, “एमएस धोनी, जिनके साथ मैंने भारत में काम किया, एक अच्छे बल्लेबाज का उदाहरण है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा विकसित की और इस तरह से खेलना सीखा।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “धोनी ने शुरुआत में विभिन्न पिचों पर खेल खेला, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें निर्णय लेने और रणनीतिक कौशल विकसित करने में मदद मिली, जिससे वह अपने साथियों से अलग हटकर सोचने लगे। वह मेरे सामने आए सबसे तेज क्रिकेट दिमाग रखने वाले खिलाड़ी थे।” इसके अलावा चैपल चाहते हैं कि कोच ऐसे माहौल का निर्माण करें, जहां खिलाड़ी समस्या को सुलझाना और निर्णय लेना खुद सीख सकें।

Leave a comment

Cancel reply