Sunil Gavaskar
'वे टी20 विश्व कप में भारत के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं' गावस्कर ने की स्टार पेसर की तारीफ

पिछले कुछ समय से इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रुट का बल्ला जमकर रन बना रहा है। चाहे सामने कोई भी टीम आए रुट शतक दर शतक ठोंकते जा रहे हैं। पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ दो शतक और अब न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध भी बैक टू बैक दो शतक लगा कर पूर्व इंग्लिश कप्तान ने बता दिया है कि वो अभी अपने करियर की बेस्ट फॉर्म में हैं। रुट की इस कमाल की फॉर्म को देख कर क्रिकेट पंडित कह रहे हैं कि रुट महान भारतीय बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। हालांकि, सुनील गावस्कर इस बात से बिलकुल सहमत नहीं हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10000 रन पूरे करने वाले गावस्कर का कहना है कि सचिन का ये रिकॉर्ड तोड़ना मुमकिन नहीं है। इंडिया टुडे से बात करते हुए 72 साल के बल्लेबाज ने कहा, “सचिन का रिकॉर्ड अटूट है, क्योंकि हम लगभग 6000 रनों की बात कर रहे हैं, जिसको तोड़ने के लिए रुट को अगले 8 सालों में हर साल लगभग 800-1000 रन बनाने होंगे।” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि रुट, जिस फॉर्म में अभी हैं अगर वे उसे बरक़रार रखते हैं तो हो सकता है वो ये रिकॉर्ड तोड़ दें।

पूर्व बल्लेबाज़ ने कहा, “रुट की उम्र (31) उनके पक्ष में है, लेकिन लगातार 100 और 150+ रन बनाने से भी आप मानसिक और शारीरिक रूप से थक जाते हैं। वहीं, उन्होंने रिचर्ड हैडली के 431 विकेट और कोर्टनी वॉल्श के 519 विकेट के रिकॉर्ड का उदाहरण देते हुए ये भी कहा कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है और कोई भी रिकॉर्ड तोड़ा जा सकता है। 

Leave a comment

Cancel reply