siraj saha
सिराज और साहा को किया बाहर.

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है. इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेले जाने वाले इस खिताबी मुकाबले की शुरुआत 18 जून यानी शुक्रवार से होगी. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है.

गावस्कर ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्टार बल्लेबाज हनुमा विहारी को शामिल नहीं किया है. इतना ही नहीं, उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान साहा को दरकिनार कर ऋषभ पंत को तरजीह दी है.

गावस्कर ने अपनी टीम में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को भी चुना है. इसके अलावा लिटिल मास्टर ने तेज गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है.

उन्होंने कहा, “ये लड़ाई कप्तान नहीं बल्कि गेंदबाज और बल्लेबाजों के बीच होगी. कप्तान का प्रदर्शन बेहतर होगा तो वो बाकी चीजों में भी बेहतर होते जाते हैं. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज स्पिन अच्छे से नहीं खेल पाते, इसलिए 2 स्पिनर्स को खिलाना चाहिए. साथ ही दोनों स्पिनर्स अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. वहीं, अगर तेज गेंदबाजों को मदद न मिले तो स्पिनर्स रन रोककर विकेट दिला सकते हैं.”

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए सुनील गावस्कर की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

Leave a comment

Cancel reply