भारत की दो विश्व कप खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस साल इंग्लैंड में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपनी संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है. गंभीर ने अपनी टीम में उन सभी खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके आगामी विश्व कप में खेलने का अनुमान पहले से ही लगाया जा रहा है. हालांकि उन्होंने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखा है.

गंभीर ने दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी को अपनी टीम में शामिल किया है. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर स्पिन गेंदबाजी आक्रमण का भार सौंपा है.

उनकी टीम में हार्दिक पांड्या और केदाव जाधव भी शामिल हैं. इसके अलावा गंभीर ने पेस अटैक की ज़िम्मेदारी मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के हाथों में दी है. पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज के अनुसार रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे.

उन्होंने लगातार फ्लॉप शो दिखा रहे केएल राहुल को भी टीम में जगह दी है. इसके अलावा कप्तान की ज़िम्मेदारी विराट कोहली को ही सौंपी है. गंभीर ने अंबाती रायुडू को भी टीम में चयनित किया है.

गौतम गंभीर की आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए भारत की संभावित एकादश इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

Leave a comment

Cancel reply