भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली ने मैन इन ब्लू के मुख्य कोच रवि शास्त्री को कोच पद के लिए सबसे बेहतर विकल्प बताया है. गांगुली ने कहा कि उपलब्ध विकल्पों में से शास्त्री सही शख्स थे. उन्होंने कहा कि अब विश्व कप जीतकर शास्त्री को खुद को साबित करना होगा. बता दें कि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप 2019 के बाद दो साल के लिए और बढ़ा दिया गया है और वे अब 2021 तक मुख्य कोच के पद पर रहेंगे.

गांगुली ने कहा, “कोच के लिए शास्त्री सबसे सही विकल्स्प हैं. हमारे पास बहुत अधिक विकल्प नहीं थे क्योंकि ज़्यादा लोगों ने कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया था. शास्त्री लगभग पिछले पांच सालों से टीम के साथ हैं और अब उनका कार्यकाल दो साल के लिए और बढ़ा दिया गया है.”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “भारतीय क्रिकेट इतिहास में इतना समय किसी को नहीं दिया गया है. रवि शास्त्री को अब अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को सही साबित करना होगा. आने वाले दो सालों में दो टी-20 विश्व कप हैं और भारतीय टीम को उन्हें जीतने का रास्ता खोजना होगा.”

गौरतलब है कि रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. फिलहाल विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया वर्तमान समय में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने में व्यस्त है.

Leave a comment

Cancel reply