Ajinkya Rahane -Gautam Gambhir
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने भारत की टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पर निशाना साधा है।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने भारत की टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पर निशाना साधा है। गंभीर ने कहा है कि रहाणे बहुत किस्मत वाले हैं कि उन्हें अभी तक टीम में शामिल किया गया है। गुरुवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। पहला मैच कानपूर में खेला जाएगा और इसमें अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। विराट कोहली को टी20 सीरीज के साथ-साथ पहले टेस्ट के लिए भी आराम दिया गया है।

गौतम गंभीर का मानना है कि अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के बावजूद टीम में इसलिए जगह मिली है, क्योंकि उन्हें विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम की कप्तानी करनी है। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम-प्लान’ में कानपूर टेस्ट को लेकर अपनी राय रखी। 40 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “रहाणे बहुत भाग्यशाली हैं कि वह अभी भी टीम का हिस्सा हैं, क्योंकि उन्हें कोहली की अनुपस्थिति में टीम नेतृत्व करना है।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “अजिंक्य रहाणे को एक बार फिर मौका मिला है। उम्मीद है कि वह इस बार अच्छा प्रदर्शन करें।” इसके अलावा गंभीर ने कहा, “इस मैच में मैं मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुनूंगा, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में पारी की शुरुआत की है। इसके साथ ही शुभमन गिल को नंबर चार पर बल्लेबाजी करवाऊंगा।”

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपने पिछले 15 टेस्ट मुकाबलों में 24.76 के औसत से 644 रन बनाए हैं। 33 साल के भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों के विरुद्ध संघर्ष करते दिखे हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रहाणे इस घरेलू सीरीज में अपनी लय में लौटते हैं या नहीं।

Leave a comment

Cancel reply