Virat Kohli - Gautam Gambhir
पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि विराट ने टेस्ट टीम को अच्छी स्थिति में छोड़ा है। गंभीर ने टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की, लेकिन उन्होंने सफेद गेंद के प्रारूप के मध्यक्रम को लेकर चिंता जताई।

40 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में लिखा, “मुझे लगता है कि विराट ने टेस्ट टीम को अच्छी स्थिति में छोड़ा है, लेकिन सफेद गेंद की टीम के बारे में ऐसा नहीं कह सकते। लिमिटेड ओवर्स (limited-overs cricket) की क्रिकेट में एक सेटल मध्यक्रम की जरूरत है, जो विराट नहीं बना सके।”

गंभीर ने किंग कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले को व्यक्तिगत बताते हुए कहा, “आखिरी टेस्ट और वनडे सीरीज में, जो समय था उसमें विराट के कप्तानी छोड़ने के इस्तीफे ने सुर्खियां बटोरी। मुझे लगता है कि यह उनका व्यक्तिगत फैसला है और हमें इसी तरह देखना चाहिए।”

गौरतलब है कि पिछले पांच महीनों में टीम इंडिया (Team India) के नेतृत्व में बड़े संरचनात्मक परिवर्तन हुए हैं। पहले 33 साल के विराट कोहली ने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और उसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था। अब कोहली ने खुद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया।

Leave a comment

Cancel reply