team india
उन्होंने यह भी कहा है कि दुनिया में कोई भी बल्लेबाज उनका सामना करने से खुश नहीं होगा।

पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की तारीफ करते हुए उन्हें मौजूदा समय का बेहद ‘खतरनाक’ गेंदबाज बताया है। उन्होंने यह भी कहा है कि दुनिया में कोई भी बल्लेबाज उनका सामना करने से खुश नहीं होगा।

40 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “मोहम्मद शमी ने दूसरे दिन बल्लेबाजों को डराने से ज्यादा उनके लिए मुश्किलें पैदा की थीं। उन्होंने ऐसा लगभग पूरी सीरीज में किया है। उन्होंने जिस लाइन पर गेंदबाजी की है उन्होंने बल्लेबाजों से कठिन सवाल पूछे हैं।”

गंभीर ने आगे कहा, “किसी भी टॉप बल्लेबाज से पूछा जाए तो कोई भी उनका सामना नहीं करना चाहेगा। शमी स्टंप के काफी नजदीक से गेंदबाजी करते हैं और इसी वजह से हमेशा ऑफ स्टंप के आस-पास रहते हैं और वहां से उन्हें गति मिलती है और बल्ले का किनारा मिलता है।”

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने शमी को मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताते हुए कहा, “मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी या जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) किसी भी बल्लेबाज को चुनौती देते रहेंगे। मेरे अनुसार, शमी बहुत खतरनाक गेंदबाज हैं। वह शायद लाल गेंद क्रिकेट में सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं।”

उल्लेखनीय है कि 31 साल के भारतीय पेसर लगातार टेस्ट प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने जारी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में अब तक 19.46 के औसत और 2.90 इकोनॉमी रेट से 13 विकेट हासिल की हैं। वहीं, शमी ने अब तक 56 टेस्ट मुकाबलों में 27.13 के औसत और 3.27 के इकोनॉमी रेट से 206 विकेट लिए हैं।

Leave a comment

Cancel reply