chanderpaul
वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज चंद्रपॉल दिग्गज देश की महिला टीम के हेड कोच बने

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) को 18 महीने की अवधि के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की वरिष्ठ महिला और अंडर-19 टीमों का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. देश के क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इस बात की पुष्टि की है.

10,000 से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले केवल 14 क्रिकेटरों में से एक चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 164 टेस्ट और 268 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच और 22 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

यूएसए क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति में कहा, “यूएसए क्रिकेट को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि शिवनारायण चंद्रपॉल को राष्ट्रीय महिला और अंडर 19 टीमों का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. चंद्रपॉल तुरंत भूमिका शुरू करेंगे.” चंद्रपॉल ने 2023 के अंत तक डेढ़ साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं.

चंद्रपॉल ने अपनी ओर से कहा, “मैं यूएसए की राष्ट्रीय महिला टीम और महिला अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने पर उत्साहित हूं.”

यह भी पढ़ें | क्रिकेट के बाद फिल्मी दुनिया में एंट्री के लिए तैयार धोनी, विजय के साथ साउथ फिल्म में आएंगे नज़र!

उन्होंने आगे कहा, “मैंने ऑरलैंडो के निवासी के रूप में वर्षों से अमेरिकी क्रिकेट में शामिल होने का आनंद लिया है, इसलिए यूएसए क्रिकेट के लिए मुख्य कोच बनने का यह अवसर अविश्वसनीय है. मैं वास्तव में अपने 20+ वर्षों का उपयोग करने के लिए उत्सुक हूं.”

Leave a comment

Cancel reply