Yuzvendra Chahal
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी सीजन के लिए युजवेंद्र चहल को रिलीज कर दिया।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की मेगा नीलामी से पहले मंगलवार को सभी 8 टीम्स ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की थी। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी सीजन के लिए युजवेंद्र चहल को रिलीज कर दिया। आरसीबी ने विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन किया। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आरसीबी के इस फैसले पर हैरानी जताई है। ऐसे में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर एल शिवरामाकृष्णन ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि भले ही आरसीबी ने युजवेंद्र चहल को रिटेन नहीं किया, लेकिन उन्हें मेगा नीलामी के दौरान अधिक कीमत पर रिटेन किया जा सकता है। 55 साल के पूर्व स्पिनर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मीडिया से बातचीत में एनडीटीवी के सवाल पर कहा, “आरसीबी की टीम उन्हें वापस जरूर टीम में लेना चाहेगी। इसके अलावा अन्य टीम्स भी उन्हें खरीदना चाहेंगी, क्योंकि उनका रिकॉर्ड आईपीएल में काफी शानदार है।”

दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, “जिन फ्रेंचाइजी के पास ज्यादा बड़ा पर्स है वह युजवेंद्र चहल को जरूर अपनी टीम में लेना चाहेंगी। इसीलिए चहल को रिटेन किए जाने से ज्यादा रकम ऑक्शन में मिल सकती है।” चहल पिछले काफी लंबे समय से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े हुए थे। उन्होंने कई बार अकेले दम पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई थी। आईपीएल में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा है।

गौरतलब है कि आरसीबी ने आगामी सीजन की नीलामी से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली को 15 करोड़ रूपए की धनराशि के साथ रिटेन किया है, जबकि टीम ने ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को क्रमश: 11 करोड़ और 7 करोड़ रूपए देकर टीम के साथ जोड़े रखा है। हालांकि, फ्रैंचाइजी के पास चौथे खिलाड़ी के विकल्प पर कई नाम थे, लेकिन टीम ने युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, देवदत्त पडिक्कल जैसे क्रिकेटर्स को रिलीज करने का फैसला लिया।

Leave a comment

Cancel reply