ओईन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम काफी मजबूत है और यह टूर्नामेंट जीतने का दमखम रखती है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने यूएई में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। लीड्स में खेले गए इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान उन्होंने कहा कि ओईन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम काफी मजबूत है और यह टूर्नामेंट जीतने का दमखम रखती है।

46 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “इंग्लैंड ने खुद को एक महान स्थिति में रखा है (टी 20 विश्व कप जीतने के लिए) क्योंकि उन्होंने तीनों क्षत्रों में खुद को मजबूत बनाया है।” बता दें कि इंग्लैंड ने अपना पहला टी20 विश्व कप साल 2010 में जीता था। हालांकि, वे छह साल बाद एक बार फिर फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन वेस्टइंडीज के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

आईसीसी टी20 विश्व कप अक्टूबर में यूएई में खेला जाएगा और इस साल इंग्लैंड की टीम खिताब जीतने की बेहतरीन स्थिति में हैं। वहीं, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 जुलाई को लीड्स के मैदान पर खेला गया। जॉस बटलर के नेतृत्व में मेजबान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 200 रन बनाए।

यह भी पढ़ें | राशिद खान को क्रिकेट खेलने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत, लेग स्पिनर ने खुद किया खुलासा

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बटलर ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। बटलर के अलावा मोईन अली और लिआम लिविंगस्टोन ने क्रमश: 36 और 38 रनों की ताबड़तोड़ पारियां खेलीं। 201 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना सकी और यह मैच 45 रनों से हार गई।