Ramiz Raja Rawalpindi wicket
उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि रमीज राजा ने क्रिकेट फैंस को धोखा दिया है।

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने रावलपिंडी टेस्ट (Rawalpindi Test) मुकाबले की पिच को लेकर पीसीबी (PCB) अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) की जमकर क्लास लगाई है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि रमीज राजा ने क्रिकेट फैंस को धोखा दिया है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा को लताड़ लगाते हुए कहा, “रमीज राजा ने, जो आज कहा वो एक बहाना था। उन्होंने पाकिस्तानी फैंस को गुमराह किया है। उन्होंने झूठ बोला और फैंस को धोखा दिया है। हां ये ठीक है कि वो इस वक्त अपने बेटे की शादी में बिजी थे। इसी बीच डेड विकेट को लेकर काफी शोर-शराबा मचा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इतने साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है और किस तरह की विकेट उन्होंने दी है।”

इससे पहले रावलपिंडी की पिच को लेकर पीसीबी ने सोशल मीडिया पर रमीज राजा की वीडियो साझा की थी, जिसमें उन्होंने इस पिच का बचाव करते हुए कारण बताया था कि ऐसी पिच क्यों बनी। 59 साल के पीसीबी अध्यक्ष ने कहा था, “हमारी गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हो गई थी, इसलिए हम तेज पिच बनाकर ऑस्ट्रेलिया को फायदा नहीं पहुंचाना चाहते थे। हसन अली चोटिल हो गए थे, जबकि बल्लेबाजी में भी हमारी सलामी जोड़ी नई थी। ऐसे में हमने पिच को लेकर कोई रिस्क नहीं लिया।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच तीन मुकाबलों की मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला गया था, जिसकी पिच किसी को पसंद नहीं आई। इस मैच का परिणाम ड्रॉ रहा, क्योंकि यह पिच पांचों दिन एक जैसी रही थी और गेंदबाजों को विकेट निकालने में बहुत मेहनत करनी पड़ी थी।

मेजबान टीम ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 476 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था, जिसके जवाब में कंगारू टीम ने पहली पारी में 459 रन बनाए थे। वहीं, पाकिस्तानी टीम ने मैच के अंतिम दिन बैटिंग करते हुए बिना विकेट खोए 252 रन बनाए थे।

Leave a comment

Cancel reply