पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंज़माम ने राहुल द्रविड़ को लेकर दिया दिल जीत लेने वाला बयान.

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. नीली जर्सी वाली टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ होंगे.

वहीं, दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर जाना है, जहां विराट सेना न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलेगी. इसके बाद मेहमानों को इंग्लिश टीम के विरुद्ध पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.

ऐसे में पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इंज़माम उल हक ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाए जाना दिलचस्प और अद्भुत विचार है.

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख को श्रीलंका दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में संभावित नियुक्ति के बारे में सुनना ‘दिलचस्प’ और ‘अद्भुत’ विचार है.”

इससे पहले इंज़माम ने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा था कि इस टीम के पास ज़बरदस्त बेंच स्ट्रेंथ है. उन्होंने कहा था कि जब प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के एक बड़े पूल को इकट्ठा करने की बात आती है तो वे 90 और 2000 के दशक से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को पछाड़ने में कामयाब रहे हैं. इंजमाम के मुताबिक, भारत के पास 50 बेहतरीन खिलाड़ियों की फ़ौज है.

Leave a comment