भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीम्स के बीच मंगलवार को सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 66 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस मैच में भारत की तरफ से ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में धमाकेदार डेब्यू किया था। दोनों खिलाड़ियों ने अंग्रेजों के विरुद्ध पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया था।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि भारत ने नए खिलाड़ियों को बनाने के लिए किसी प्रकार की मशीन बनाई है। पहले वनडे मैच में भी 2 खिलाड़ियों ने शानदार डेब्यू किया। यह सीनियर क्रिकेटर्स के लिए इशारा है कि आपको टीम में बने रहने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है।”

51 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, ”मैं ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से भारत के युवा खिलाड़ियों में मैच जीतने की क्षमता को नोटिस करता आ रहा हूं। सीनियर्स की अपनी भूमिका है, लेकिन जब जूनियर इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो ज्यादा चर्चा होती है। भारतीय युवा खिलाड़ियों के कारण पिछले छह महीनों में भारत ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है।”

इंजमाम ने आगे कहा, ”केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या की साझेदारी टर्निंग पॉइंट रही। अगर भारत ने 270-280 रन बनाए होते तो इंग्लैंड आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लेता, लेकिन क्रुणाल की उस बेहतरीन पारी के कारण 30 रनों का अंतर आया। उन्होंने महज 31 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए थे। इसलिए में कह रहा हूं कि भारत में अब एक मशीन है, जो जबरदस्त खिलाड़ियों को बना रही है।”

गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहले वनडे में छठे विकेट के लिए 112 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी। क्रुणाल ने 31 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58* नाबाद रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, केएल राहुल ने 43 गेंदों में 62* नाबाद रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए थे।

Leave a comment