David Warner
दरअसल, डेविड को सनराइजर्स टीम ने आईपीएल के पहले फेज में कप्तानी से हटा दिया था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ आईपीएल 2021 में हुए बर्ताव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में एसआरएच के बर्ताव से वॉर्नर का आत्मविश्वास हिला है। दरअसल, डेविड को सनराइजर्स टीम ने आईपीएल के पहले फेज में कप्तानी से हटा दिया था। साथ ही उन्हें यूएई चरण में भी मात्र दो मुकाबलों में मौका दिया था।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 के मुकाबले 23 अक्टूबर से शुरू होंगे और शनिवार को ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। ब्रेट ली ने आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, “इस प्रारूप में हमें काफी सफलता नहीं मिली है। अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है, जो खिताब जीत सकती है। यह हालांकि आसान नहीं होगा विशेषकर, जब आप देखें कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कितनी मजबूत हैं।”

44 साल के पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन को लेकर कहा, “यह ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रतिभा से भरी है और मेरी नजर में डेविड वॉर्नर अहम रहेगा। मैं कहना चाहूंगा कि उसने आगामी मुकाबलों के लिए रन बचाकर रखे हैं। उनके साथ आईपीएल में काफी कड़ा बर्ताव किया गया और इससे वॉर्नर का आत्मविश्वास कुछ हद तक डिगा होगा, लेकिन वह बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यहां से सब कुछ सही होगा, क्योंकि आपका स्तर स्थाई होता है।”

इसके अलावा ली ने आगे कहा कि डेविड वॉर्नर के अलावा आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड भी जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे। वहीं, ली ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर भी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि राहुल और शमी भी अच्छी परफॉरमेंस करेंगे। साथ ही भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बताया।

Leave a comment