neil wagner
उनका मानना है कि वैगनर को टीम में नहीं शामिल करके कीवी टीम ने सबसे महत्वपूर्ण गलती की है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में तेज गेंदबाज नील वैगनर को टीम में मौका नहीं दिया गया है। कीवी टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि वैगनर को टीम में नहीं शामिल करके कीवी टीम ने सबसे महत्वपूर्ण गलती की है।

भारत के विरुद्ध मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं हैं, जबकि टीम में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने नील वैगनर को मुंबई टेस्ट में मौका नहीं दिए जाने पर टीम की रणनीति की कड़ी आलोचना की है।

44 साल के पूर्व सलामी क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “वैगनर क्यों नहीं? आप समरवेल को बतौर बल्लेबाज के रूप में नहीं खिला रहे हैं ना, क्योंकि अगर आप समरवेल को गेंदबाज के रूप में उपयोग करते हैं तो भारतीय बल्लेबाज उनके विरुद्ध खूब रन बनाएंगे। रचिन रविंद्र पार्ट-टाईमर हैं। एजाज पटेल इकलौते गेंदबाज हैं, जो भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बना रहे हैं। मेरी राय में वैगनर को शामिल नहीं करना एक गलती थी।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “नील वैगनर, शायद पिछले मुकाबले में भी खिलाए जाने को लेकर ज्यादा सोचना नहीं था। पिछले मैच में भारत ने जो 17 विकेट गंवाए थे, उनमें से 14 तेज गेंदबाजों ने चटकाए थे। कीवी टीम को मुंबई जैसी उछाल वाली पिच पर वैगनर को खिलाना चाहिए था। वानखेड़े पर साइडवे मूवमेंट, स्विंग और गति है। टीम चयन के संबंध में और यहां तक कि गेंदबाजी में बदलाव के संबंध में मेरे लिए कप्तानी 50-50 थी।”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मैच की बात करें तो इस समय टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 269 है और क्रीज पर मयंक अग्रवाल (143) और अक्षर पटेल (23) हैं।

Leave a comment

Cancel reply