उन्होंने वनडे में सबसे तेज 14 शतक जड़ने के मामले में हाशिम अमला, डेविड वॉर्नर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

बाबर आज़म ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सम्पन्न तीन मुक़ाबलों की एकदिवसीय सीरीज के तीसरे और आख़िरी मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया। उन्होंने वनडे में सबसे तेज 14 शतक जड़ने के मामले में हाशिम अमला, डेविड वॉर्नर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने 81वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला ने 84वीं वनडे पारी में अपना 14वां शतक लगाया था, जबकि कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 98वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 103 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की धाकड़ बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं। बाबर ने इंग्लैंड के विरुद्ध खेली गई तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 158 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। आकाश ने बाबर की इस तूफानी पारी की सराहना की।

43 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बाबर आजम की इस पारी की शाही अंदाज में प्रशंसा की और साथ ही उन्होंने मोहम्मद रिज़वान के साथ उनकी शानदार साझेदारी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, “जब बाबर आजम खेलते हैं तो वे मुगल-ए-आजम की तरह खेलते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी वनडे में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए रिजवान के साथ बहुत अच्छी साझेदारी निभाई। ऐसा लगा था कि उन्होंने जीत के लिए पर्याप्त रन बना दिए हैं।”

यह भी पढ़ें | ENG v PAK: बाबर फिर हुए फैल, फैन बोले ‘सिर्फ ज़िम्बाब्वे के खिलाफ ही रन बनाते रहोगे क्या?’

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, “बाबर ने सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं की थी। ऐसा लग रहा था कि कप्तान शुरुआती दो मुकाबलों में अच्छी फॉर्म में नहीं थे, लेकिन कहते हैं कि फॉर्म अस्थायी होती है और क्लास परमानेंट होती है। और इस खिलाड़ी में वही क्लास है।”