शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इस समय श्रीलंका दौरे पर है और इस टीम का हिस्सा युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी हैं। भारत का यह दौरा लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट का है, जिसमें दोनों टीम्स के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा चुकी है, जबकि 25 जुलाई से इतने ही मैच की टी20 सीरीज का आगाज होगा। पृथ्वी ने मेजबान के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको प्रभावित किया है। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने शॉ की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

43 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने पृथ्वी शॉ को शानदार खिलाड़ी बताया है। आकाश चोपड़ा के अनुसार, शॉ काफी बेहतरीन खेलते हैं, लेकिन उन्हें अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील करने की जरूरत है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे पृथ्वी शॉ पसंद हैं, वे एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में दो अच्छी पारियां खेलीं। वे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और शॉ इसी अंदाज से बल्लेबाजी करते हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबजा ने आगे कहा, “पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी की खूबी यह है कि जब वे गेंद को हिट करते हैं तो वह ज्यादातर मैदान के गैप में से शॉट लगाते हैं और जब तक वे क्रीज पर रहते हैं तो वे हवा की तरह बल्लेबाजी करते नज़र आते हैं। आप उनके स्ट्रोक की सराहना किए बिना नहीं रह सकते हैं।” बता दें कि 21 साल के दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने श्रीलंका के विरुद्ध तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में 35.00 के औसत और 125.00 के स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए। इस दौरान उनका 49 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा था।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, “पृथ्वी शॉ अपने खेल के एक पहलू से जरूर निराश होंगे। उन्हें तीन में से दो मुकाबलों में अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे बड़ी पारी में तब्दील करने में असफल रहे। उनके पास इन दोनों मुकाबलों में बड़ा स्कोर बनाने का पूरा अवसर था। दोनों ही मुकाबलों में उनके ऊपर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं था और इसके बाद भी वे एक अर्धशतक नहीं जड़ पाए।”

Leave a comment