भारतीय पेसर ने अभी तक दो विकेट हासिल किए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने इस टेस्ट की पहली पारी में 364 रन बनाए। मेजबान टीम ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि सिराज तीसरे दिन पांच विकेट हौल ले सकते हैं और अपना नाम लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड में अन्य खिलाड़ियों के साथ जोड़ सकते हैं। भारतीय पेसर ने अभी तक दो विकेट हासिल किए हैं। 43 साल के पूर्व बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “मेरी पहली भविष्यवाणी यह है कि सिराज दो और विकेट लेंगे। वे पहले ही दो विकेट ले चुके हैं और दो और ले लेंगे, जिसका मतलब है कि सिराज चार विकेट लेंगे, संभव है कि वे पांच विकेट हौल भी हासिल कर सकते हैं। उनका नाम भी लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड पर केएल राहुल के साथ लिखा जा सकता है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने यह भी बताया कि तीसरे दिन कितने खिलाड़ी आउट होंगे। उन्होंने कहा, “दो खिलाड़ी एलबीडब्ल्यू के जरिए आउट होंगे। यह संभव है, क्योंकि गेंद नीचे रह रही और गेंद को अंदर लाने के लिए कई प्रयास गेंदबाजों द्वारा किए जा रहे हैं।” बता दें कि इशांत शर्मा और रोरी बर्न्स एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अब तक लॉर्ड्स टेस्ट में एलबीडब्ल्यू आउट हुए हैं।

लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 3 विकेट गंवा कर 119 रन बनाए और अभी भी मेजबान टीम भारत से 245 रन पीछे है। वहीं, कप्तान जो रुट 48 और जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया के तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने क्रमश: 2 और 1 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment