जो रूट की हालत देख रो पड़े पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक!

न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की कड़ी आलोचना हुई थी. कीवी टीम ने मेजबानों को 1-0 से पराजित कर इंग्लैंड की धरती पर इतिहास रचा था. मेहमानों ने अंग्रेजों को उन्ही के घर में 22 साल बाद लाल गेंद वाले क्रिकेट की सीरीज में पटखनी दी थी.

अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने जो रूट का समर्थन किया है. उनका कहना है कि वे रूट के लिए अफ़सोस महसूस करते हैं. कुक के अनुसार, रूट को कप्तान के तौर पर सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं मिल पा रही है, जिस कारण उन्हें नुकसान हो रहा है. जो रूट की हालत देख कर कुक को दुःख हो रहा है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “आपको यह बात माननी होगी कि इस पॉलिसी ने रूट के लिए काम नहीं किया है और मुझे सचमुच में उनके लिए दुख है.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे कभी भी एक महामारी के दौरान कप्तानी नहीं करनी पड़ी . मुझे ये भी नहीं पता था कि जब मैं था कप्तान था तो कोई महामारी थी क्या, लेकिन आपके पास एक टेस्ट कप्तान है, जो अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं खिला पा रहा है.”

कुक ने कहा, “जब आप इंग्लैंड के लिए खेल रहे होते हैं, आप कप्तान, कोच या चयनकर्ता होते हैं तो आपको ज्यादातर समय नतीजों के आधार पर आंका जाता है. इस बात पर नहीं कि टीम में खिलाड़ी कैसे हैं. रूट के लिए मुझे दुख होता है कि उनके पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं हैं.” गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देने के लिए इंग्लैंड ने रोटेशन पॉलिसी लागू की है.

Leave a comment