ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 63 रन बनाए। क्रिकेट जगत के नंबर वन बल्लेबाज इस साल वनडे में शतक लगाने से चूक गए। दरअसल विराट कोहली साल 2009 से लेकर वनडे क्रिकेट में हर साल शतक जड़ते आ रहे थे मगर इस साल यह सिलसिला रुक गया।

किंग कोहली के नाम पर वनडे इंटरनेशनल में 43 शतक का रिकॉर्ड दर्ज है। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2009 में अपना पहला वनडे शतक बनाया था। उसके बाद से ऐसा कोई कैलेंडर इयर नहीं गया जिसमें कोहली के बल्ले से शतक न निकला हो। विराट कोहली ने साल 2008 में डेब्यू करते हुए पांच मैच खेले थे। मगर इन मैचों में वह सेंचुरी नहीं बना पाए थे।

पिछले तीन साल से दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने बल्ले से ताबड़तोड़ रन बनाए हैं। विराट ने 17 शतक बीते तीन सालों में लगाए हैं। कोहली ने 6-6 शतक साल 2017 और 2018 में जड़े जबकि पांच सेंचुरी 2019 में बनाई।

इस साल कोरोना महामारी के कारण ज्यादा मैच नहीं खेले गए हैं। यह एक वजह विराट के शतक न बनाने की हो सकती है। टीम इंडिया इस साल केवल नौ ही वनडे खेली है। विराट कोहली ने 22000 इंटरनेशनल रन बीते रविवार को दूसरे वनडे में पूरे किए थे। यह मैच सिडनी में खेला गया था और कोहली ने 89 रन बनाए थे।

Leave a comment

Cancel reply