टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने माही की जमकर तारीफ़ की है.

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में गिना जाता है. क्रिकेट के जानकार भी धोनी की तारीफ करते हुए नज़र आते हैं. हाल ही में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने माही की जमकर तारीफ़ की है.

उन्होंने कहा है कि एमएस धोनी की कप्तानी में, जो भी खेला है वो खिलाड़ी बिना सोचे बुलेट खाने को तैयार है. इसके अलावा राहुल ने कहा कि धोनी ने कई ट्रॉफी जीती हैं, लेकिन इससे बड़ी बात उनके अंदर मौजूद विनम्रता और शालीनता है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने फोर्ब्स इंडिया के साथ बातचीत में कहा, “अगर कोई कप्तान शब्द कहता है तो हमारी पीढ़ी में पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी ही होगा. हम सब उनकी कप्तानी में खेले हैं और हमने कई ट्रॉफी जीती हैं, लेकिन बड़ी बात ये है कि हर कोई उनका सम्मान करता है और अपने करियर के उतार-चढ़ाव में वो हमेशा विनम्र रहे हैं.”

राहुल ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर सबसे बड़ी कामयाबी अपने साथ खिलाड़ियों का सम्मान पाना होती है. हम में से कोई भी खिलाड़ी उनके लिए बिना एक पल सोचे बुलेट खा सकता है.”

गौरतलब है कि धोनी की कप्तानी में मौजूदा समय में टीम इंडिया के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था, जिसमें कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं. इतना ही नहीं, केएल राहुल ने भी माही की अगुवाई में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी.

Leave a comment