भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार है.

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उन्होंनर कहा कि कोहली तेज गेंदबाजों की खूब मदद करते हैं. साथ ही उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि कोहली कभी किसी भी खिलाड़ी पर दबाव नहीं बनाते हैं.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, “विराट हमेशा अपने तेज गेंदबाजों का समर्थन करते हैं. साथ ही हमें मैदान पर गेंदबाजी के दौरान पूरी छूट देते हैं. वो केवल तभी बीच में आते हैं जब हमारी योजना सफल नहीं होती, नहीं तो हम स्वतंत्र हैं. हम जैसा चाहते हैं वैसा कर सकते हैं. विराट हमेशा से बहुत सहयोगी रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “विराट ने कभी भी हम में से किसी एक पर भी कोई दबाव नहीं डाला. ज्यादातर एक गेंदबाज के दिमाग में संदेह होता है कि वह अपने कप्तान के पास जाए या नहीं, लेकिन, विराट के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ है. वो हमारे साथ मजाक करता है, ऐसा व्यवहार करता है मानो हमारे बचपन का दोस्त हो.”

गौरतलब है कि मौजूदा समय में भारतीय टीम का पेस अटैक विश्व का सबसे घातक गेंदबाजी आक्रमण है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि इस समय भारत के पास एक से एक बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं.

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलना है. ये मैच 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेला जाएगा.

Leave a comment