टीम इंडिया के फैंस के लिए राहत वाली खबर आ रही है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. वे पिछले काफी समय से चोट की वजह से क्रिकेट की दुनिया से दूर चल रहे थे. दाएं हाथ के पेसर को बीसीसीआई की घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल किया गया है. 

भुवनेश्वर कुमार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पिछले साल संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ दिल्ली से बैंगलोर के लिए रवाना होंगे, जबकि टीम के बाकी खिलाड़ी अलग से यहां पहुंचेंगे. शुक्रवार को बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद भुवी को खेलने के लिए क्लीन चिट मिल गई. इस दौरान वे रिहैब की प्रक्रिया से गुज़र रहे थे. 

गौरतलब है कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चोट लग गई थी, जिसके बाद वे कई हफ़्तों तक क्रिकेट के मैदान से दूर थे. अब उनकी वापसी हो गई है. 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर के पास यह अच्छा मौका है कि वे सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करके इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाली सीरीज में अपनी दावेदारी पेश कर सकें.

Leave a comment