हरलीन कौर ने एक शानदार कैच पकड़कर सनसनी फैला दी.

शुक्रवार को नॉर्थम्प्टन के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड महिला टीम ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम की सहायता से 18 रन से पराजित किया. साथ ही मेजबानों ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली. इस मैच में भले ही भारतीय महिला टीम को हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन स्टार क्रिकेटर हरलीन देओल ने एक शानदार कैच पकड़कर सनसनी फैला दी. उनके कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

दरअसल, अंग्रेजों की पारी के 19वें ओवर के दौरान, जब मेजबान टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स ने शिखा पांडे की पांचवी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिशा में बड़ा शॉट खेला तो वे वहां तैनात हरलीन देओल के हाथों कैच आउट हो गईं. इस दौरान भारतीय महिला खिलाड़ी ने हवा में उछलकर पहले कैच पकड़ा, उन्हें जब लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर चली जाएगी तो उन्होंने अपनी सूझबूझ से गेंद को मैदान के अंदर फेका और फिर डाइव लगाकर लाजवाब कैच पकड़ लिया. हरलीन देओल ने असंभव कैच को पकड़कर मैदान में सनसनी फैला दी. एलेन जोन्स ने 43 रन बनाए.

आप भी देखिए हरलीन कौर द्वारा पकड़ा गया यह लाजवाब कैच:

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में टीम इंडिया 8.4 ओवर खेलते हुए तीन विकेट खोकर 54 रन ही बना पाई, जिसके बाद मुकाबले में बारिश के खलल डालने की वजह इंग्लैंड महिला टीम ने डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 18 रन से जीत दर्ज कर ली.

Leave a comment