इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान की बेहद मजबूत टीम को बुरी तरह से धो दिया - रमीज़

मंगलवार को बर्मिंघम में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से पराजित किया. साथ ही अंग्रेजों ने सीरीज को 3-0 से अपने कब्ज़े में ले लिया. इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम से बुरी तरह से हार के बाद पाकिस्तान टीम की कड़ी आलोचना हो रही है. ऐसे में पूर्व कप्तान रमीज़ राजा ने कहा है कि यह पाकिस्तानी क्रिकेट और फैंस के लिए बेहद दर्दनाक दिन है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की बी ग्रेड टीम ने पाक का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया.

रमीज़ राजा ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट और उसके फैंस के लिए बेहद दर्दनाक और कठिन दिन. इंग्लैंड की बी-ग्रेड टीम ने टीम का सूपड़ा साफ कर दिया. मैं रिजल्ट से हैरान नहीं हूं, क्योंकि ये तय था. ये टीम मानसिक तौर पर बिखर गई. वे पहले वनडे में मिली हार के सदमें से नहीं उबर पाए, क्योंकि ये हेडलाइंस थी कि दो दिनों के भीतर इकठ्ठी हुई एक बी टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया.”

रमीज़ ने कप्तान बाबर आज़म की शतकीय पारी को लेकर कहा, “बाबर युवा कप्तान हैं और उन्हें माहौल बदलने की जरूरत होगी. उन्हें यह समझने की जरूरत है कि वह 150 रन बनाकर सुर्खियों में नहीं आएंगे. यह तभी होगा, जब टीम एकजुट होकर खेलेगी और जीतेगी, जब तक आप जोखिम नहीं उठाते, अपने स्किल को चुनौती नहीं देते, तब आप एक सफल टीम कैसे बनेंगे?”

बता दें कि बाबर आज़म ने 139 गेंदों में 14 चौके और 4 छक्कों की मदद से 158 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन उनका शतक मेहमानों की जीत में काम नहीं आ सका. वहीं, श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में इंग्लैंड की टीम मुख्य चेहरों के साथ खेली थी, लेकिन कोरोना के चलते पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में उनमें से एक भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं था. ऐसे में पाकिस्तान को इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से हार मिली.

Leave a comment