ENG v IND: दूसरे टेस्ट से इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर देखना चाहते हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद अब भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 5 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. लाल गेंद से खेली जाने वाली यह सीरीज अगस्त-सितंबर में आयोजित होगी. ऐसे में विराट सेना को इंग्लैंड की ‘मजबूत’ चुनौती का सामना करना होगा.

इससे पहले इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि आगामी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए भारत को हराना बेहद कठिन होगा. वॉन का मानना है कि भारत के सामने मेजबान टीम का बल्लेबाजी क्रम कमज़ोर नज़र आ रहा है.

वॉन ने कहा, “इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम काफी कमजोर है. जॉस बटलर, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स वापस आएं तो टीम में सुधार हो सकता है, लेकिन इस बल्लेबाजी क्रम को बदले बिना और यह समझे बिना कि अच्छे गेंदबाजों के सामने बड़ा स्कोर कैसे खड़ा करना है. मुझे नहीं लगता कि यह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टिक सकेंगे.”

उन्होंने कहा, “इस बल्लेबाजी क्रम के साथ भारत को हराना कठिन होगा. मैं इसे तब तक नहीं समझ सकता, जब तक इंग्लैंड एक या दो परिवर्तन ना करे. मैं चाहता हूं कि डेविड मलान नंबर 3 पर खेलें. हालांकि, वह इतने प्रसिद्ध नहीं हैं, लेकिन अगर वह स्कोर करने लगे तो बड़ा फायदा पहुंचा सकते हैं. उनके पास अनुभव भी है और वह पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में खेले थे.”

Leave a comment