ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में डेब्यू किया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। ओइन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 बनाए थे, जिसके जवाब में मेहमान टीम ने 10 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से जीत हासिल कर ली थी।

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में डेब्यू किया था। इस मैच में ईशान ने 32 गेंदों में 56 रनों शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि, तीसरे टी20 में वे 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। अब इंग्लैंड के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 22 साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज की जमकर तारीफ़ की है।

रॉय ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”जाहिर तौर पर वे शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार ऐसी पारियां खेली हैं, इसलिए मैं उनकी ताबड़तोड़ शुरुआत से बिलकुल भी हैरान नहीं हूं। एक-दो बार वे शॉट खेलने में चूक गए, लेकिन फिर छक्का लगाकर उन्होंने उस कमी को पूरा कर दिया था। यह अपने कौशल को शानदार तरीके से मैदान पर उतारने के बारे में है।”

गौरतलब है कि ईशान किशन ने आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए 14 मुकाबलों में 57 के औसत से 516 रन बनाए थे। वहीं, उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44 मैच खेलते हुए 37.53 के औसत से 2665 रन बनाए हैं। किशन ने लिस्ट ए क्रिकेट में अभी तक 77 मुकाबलों में 36.94 के औसत से 2549 रन बनाए हैं।

Leave a comment