इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से वनडे सीरीज हारने के बाद पाकिस्तानी टीम की कड़ी आलोचना हो रही है. पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम की बल्लेबाजी को हार की वजह बताया है. उन्होंने कहा है कि क्रिकेट सिर्फ छक्के-चौकों का ही खेल नहीं है, बल्कि आपको स्ट्राइक रोटेट करनी होती है. अख्तर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट को जमकर फटकार लगाई है.

उन्होंने कहा, “एक बार फिर पाकिस्तान की बल्लेबाजी ने निराश किया है. एक औसत मैनेजमेंट से आप औसत टीम की ही उम्मीद कर सकते हैं. इन्होंने बहुत ही औसत प्रदर्शन किया है. आप स्ट्राइक रोटेट क्यों नहीं करते, क्रिकेट सिर्फ चौके-छक्के का खेल नहीं है, जब मैं ऐसी बात करता हूं तो लोग कहते हैं कि आप कड़ी आलोचना करते हैं. आप मुझे ये बताइए कि उस विकेट पर क्या था कि पाकिस्तान से रन नहीं बने.”

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आगे कहा, “पाकिस्तान इंग्लैंड के क्लब स्तर की टीम से सीरीज हार गया है. उन खिलाड़ियों से, जिन्हें सीरीज शुरू होने के कुछ घंटे पहले बुलाया गया था.”

बता दें कि शनिवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 52 रन से पराजित कर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली. इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भी पाकिस्तान को अंग्रेजों के विरुद्ध 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

Leave a comment