stuart broad
ब्रॉड के चोटिल होने के बाद इंग्लिश टीम को बड़ा झटका लगा है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भारत के विरुद्ध खेली जा रही पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। ब्रॉड को ट्रेनिंग के दौरान पिंडली में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे बचे हुए चार टेस्ट से बाहर हो गए। ब्रॉड के चोटिल होने के बाद इंग्लिश टीम को बड़ा झटका लगा है। अब दाएं हाथ के पेसर ने सीरीज से बाहर होने और अपनी चोट पर प्रतिक्रिया दी है।

35 साल के इंग्लिश तेज गेंदबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें शेयर की हैं और कैप्शन में लिखा, “चीजें बहुत जल्द बदल सकती हैं। कुछ पल पहले मैं खुशी से ट्रेनिंग कर रहा था और फिर अगले ही पल मैं एक हर्डल से कूदा और दाएं पैर की एड़ी अजीब तरह से जमीन पर पड़ी। मुझे ऐसा दर्द हुआ मानो किसी ने रस्सी से मेरी टांग पर पीछे से बहुत जोर से मारा है।”

उन्होंने आगे लिखा, “एक बार को मुझे ऐसा लगा कि जेम्स एंडरसन ने मुझे मारा है, मैं पीछे मुड़ा और पूछा कि जिमी तुमने मुझे क्यों मारा, तब मुझे अहसास हुआ कि वे तो मेरे आस-पास भी कहीं नहीं थे, लेकिन मुझे समझ आ गया था कि मैं मुश्किल में पड़ चुका हूं। स्कैन के मुताबिक मुझे ग्रेड 3 काफ इंजरी है।”

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर भी निराशा जाहिर करते हुए लिखा, “यह सीजन यहीं खत्म हुआ और मैं बहुत निराश हूं कि मैं भारत के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज नहीं खेल सकूंगा, लेकिन अब सारा फोकस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर। अपना समय लूंगा, कोई जल्दबाजी नहीं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं, मैं पूरा सप्ताह अपने सोफे पर लेटकर एक-एक गेंद देखूंगा। उम्मीद करता हूं कि लॉर्ड्स के मैदान पर खूब रन और विकेट देखने को मिलेंगे।”

वहीं, दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के भी दूसरे टेस्ट में खेलने पर संदेह बना हुआ है। दरअसल, एंडरसन पूरी तरह फिट नहीं हैं और वे भी अपनी जांघ की चोट से जूझ रहे हैं। सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट गुरुवार से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply