पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, जबकि शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और अवेश खान चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बोर्ड ने बयान में कहा कि गिल, सुंदर और अवेश को इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोटिल होने के कारण तीनों खिलाड़ी बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं और वे इंग्लैंड के बाकी दौरे से बाहर हो गए हैं। वॉर्म-अप मुकाबले के दौरान पहले दिन अवेश खान के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट आई, एक्स-रे में पता चला है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है। वे भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।”

वहीं, बोर्ड ने सलामी बल्लेबाज शुभमन की चोट पर भी कहा, “गिल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे। वे भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा बोर्ड ने ऋषभ पंत की रिकवरी पर भी कहा कि उनके दोनों टेस्ट निगेटिव आए हैं और उन्होंने मेडिकल टीम की जांच के बाद आगामी टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करनी शुरू कर दी है।

बयान में गेंदबाजी कोच भारत अरुण, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के आइसोलेशन पीरियड के खत्म होने की बात कही गई और कहा कि वे तीनों भी डरहम में टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं। बता दें कि ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को रिप्लेसमेंट के तौर पर आगामी टेस्ट सीरीज के लिए चुना है।

इंग्लैंड के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज के लिए इस प्रकार है भारतीय टेस्ट स्क्वायड

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाय खिलाड़ीः प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नगवासवाला

Leave a comment