इस बात का खुलासा पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने किया।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन इंग्लिश फैंस ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ बदसलूकी करते हुए उनपर गेंद फेंकी। इस बात का खुलासा पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने किया। उन्होंने कहा कि दर्शकों की इस हरकत से कप्तान विराट कोहली बेहद आहत हो गए थे।

टीवी कैमरों पर भी इस घटना को दिखाया गया था, जब कप्तान कोहली सिराज से बोल रहे थे कि वे उस वस्तु को बाहर फेंके। पंत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद इस घटना के बारे में बताते हुए कहा, “मुझे लगता है कि दर्शकों में से किसी ने सिराज पर गेंद मारी थी इसलिए कप्तान विराट कोहली नाराज थे। आप जो कुछ भी कहना चाहते हैं वह आप कह सकते हैं, लेकिन फील्डर्स पर चीजें न फेंके। मेरा मानना है कि यह क्रिकेट खेल के लिए अच्छा नहीं है।”

हालांकि, मोहम्मद सिराज के साथ, जो इंग्लिश फैन बदतमीजी करते दिखे उन्हें सिराज ने इशारों में करारा जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट में भी इंग्लैंड के दर्शकों ने ऐसे ही भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की थी। उस मुकाबले में फील्डिंग लाइन पर खड़े सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर फैंस ने बोतलें फेंकी थीं।

लीड्स टेस्ट की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन पहले ही दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। टीम इंडिया खेल के पहले ही दिन मात्र 78 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट खोकर 120 रन बनाए, जबकि रॉरी बर्न्स (52*) और हसीब हमीद (60*) क्रीज पर हैं।

Leave a comment