सिराज इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को अपना टारगेट बनाएंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से हो रहा है। सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। विराट सेना इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए मैदान पर जमकर पसीना बहा रही है। इसी बीच टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टेस्ट सीरीज के लिए अपने इरादों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सिराज ने कहा है कि इस सीरीज में वे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को अपना टारगेट बनाएंगे और उनका विकेट निकालने की कोशिश करेंगे। 27 साल के दाएं हाथ के पेसर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए अपने इरादों के बारे में बात कही। उन्होंने कहा, “जो रूट इंग्लैंड के बेस्ट बल्लेबाज हैं। मैं उनका विकेट टारगेट कर रहा हूं और अन्य बल्लेबाजों के विकेट भी हैं, जिन्हें मैं लेना चाहता हूं।”

मोहम्मद सिराज ने आगे कहा, “मैंने घरेलू सीरीज के दौरान जो रूट को आउट किया था और वे मेरे प्लान ऑफ एक्शन में हैं। मेरा उद्देश्य अपनी टीम के लिए जितना ज्यादा हो सके उतना विकेट लेना है।” सिराज ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उस सीरीज में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। अब सिराज की बोलिंग में काफी सुधार आ गया है और वे दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से आउट करने का दमखम रखते हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज ने 2020-21 के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुल 13 विकेट हासिल किए थे। इतना ही नहीं मोहम्मद सिराज उस सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे। सिराज ने अब तक भारत के लिए 5 टेस्ट मुकाबलों में 16 विकेट चटकाए हैं, जबकि एक बार पांच विकेट हौल भी लिया है।

Leave a comment