kapil dev
पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है.

टीम इंडिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम में अन्य प्लेयर्स के चयन का विरोध किया है. पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा है कि इंग्लैंड दौरे पर भारत 20 खिलाड़ियों संग गया है और इसके अलावा उनके पास रिज़र्व खिलाड़ी भी हैं. कपिल का मानना है कि अगर इसके बावजूद मैनेजमेंट भारत से अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड बुलाता है तो यह टीम इंडिया के लिए अपमान की बात होगी.

बता दें कि बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारत की दूसरे ग्रेड की टीम भेजी है, जिसका कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है, जबकि भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान की भूमिका में नज़र आएंगे. वहीं, स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे पर भेजने का विचार कर रहा है.

कपिल ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई आवश्यकता है. चयनकर्ताओं के लिए भी कुछ सम्मान होना चाहिए. उन्होंने एक टीम चुनी है और मुझे यकीन है कि यह उनके (शास्त्री और कोहली) परामर्श के बिना नहीं होगी. मेरा मतलब है आपके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल, जैसे दो बड़े ओपनिंग बल्लेबाज हैं. क्या आपको वाकई तीसरे विकल्प की जरूरत है? मुझे नहीं लगता कि यह सही है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस थ्योरी से सहमत नहीं हूं. उन्होंने जिस टीम को चुना है उसके पास रिजर्व ओपनर हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए. अन्यथा, यह उन खिलाड़ियों के लिए अपमानजनक है, जो पहले से ही टीम में हैं.”

Leave a comment