rishabh pant
ऋषभ पंत कोरोना वायरस से उबरने के बाद इंग्लैंड में टीम के बायो-बबल में शामिल हो गए हैं।

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना वायरस से उबरने के बाद इंग्लैंड में टीम के बायो-बबल में शामिल हो गए हैं। पंत इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें 10 दिनों के आइसोलेशन में भेज दिया गया था। अब उन्होंने अपना क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज से पहली भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की पुष्टि करते हुए गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पंत की एक तस्वीर साझा की। बोर्ड ने कैप्शन में लिखा, “हेलो ऋषभ पंत आपको देखकर अच्छा लगा।” न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारतीय टीम को बायो-बबल से 20 दिनों का लंबा ब्रेक दिया गया था और इसी दौरान पंत को कोरोना का संक्रमण हुआ।

23 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज 8 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव हुए थे और इसके बाद वे आइसोलेशन में चले गए थे। हालांकि, इस दौरान पंत बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहे थे। ब्रिटेन के कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार, ऋषभ का क्वारंटाइन गत रविवार को समाप्त हुआ था।

पंत दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट के बाद टीम में शामिल होंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए बयान में कहा, “वे दो नकारात्मक आरटी-पीसीआर टेस्ट के बाद डरहम में टीम में शामिल हो सकेंगे।” फिलहाल, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया डरहम में काउंटी इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त को पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a comment

Cancel reply