रोहित शर्मा को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए विराट सेना ने मैदान पर जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है। हाल ही में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी इलेवन के विरुद्ध 3 दिवसीय अभ्यास मुकाबला खेला था, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने आगामी टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

हॉग के अनुसार, रोहित इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में संघर्ष करते दिख सकते हैं। उन्होंने बताया कि विदेशी पिच पर हिटमैन का टेस्ट औसत अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ी, जो स्विंग अच्छी करते हैं वे नई गेंद के साथ रोहित शर्मा को परेशान कर सकते हैं।

50 साल के पूर्व कंगारू चाइनामैन ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, “रोहित शर्मा की भारत में खेलते हुए टेस्ट औसत 79 का है, जबकि उनका विदेशों में केवल 27 का औसत हो जाता है। वहीं, इंग्लैंड में रोहित का टेस्ट औसत 24 का है। मुझे लगता है कि ब्रॉड और एंडरसन जैसे गेंदबाजों के विरुद्ध रोहित को समस्याएं हो सकती हैं। अगर इस सीरीज में वे बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो मुझे बहुत हैरानी होगी।”

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा, “हम सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा कितने जबरदस्त खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड शायद एक भारतीय बल्लेबाज के लिए सबसे कठिन जगह है। मेरे अनुसार, रोहित के ऊपर इस टेस्ट सीरीज में सबकी निगाहें होंगी। वे यहां पर कैसा प्रदर्शन करते हैं इससे टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर उनको आंका जाएगा।”

Leave a comment