आज की टॉप-5 ख़बरें.

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेलेगी। इससे पहले भारत और काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के बीच तीन दिवसीय मुकाबला 20 जुलाई से खेला जाएगा। इस अभ्यास मैच में ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वे आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे। दरअसल, कुछ दिन पहले पंत कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें क्वारंटीन में भेज दिया गया था। हालांकि, खबरें आ रही हैं कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है।

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आगामी टेस्ट सीरीज के लिए पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर राय दी है। उनके अनुसार, इंग्लिश कंडीशन में ऋषभ पंत को नंबर-6 पर बैटिंग नहीं करनी चाहिए। 53 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने डेली मेल को दिए इंटरव्यू में कहा, “जैसा कि मैंने भारतीय टीम में देखा है। अगर इंग्लैंड पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाती तो वे सीम गेंदबाजों के साथ अधिक कॉन्फिडेंट हो जाएगी। ऋषभ पंत के लिए छठे स्थान पर इंग्लिश परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना ज्यादा ऊपर होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “शुभमन गिल बाहर हो चुके हैं तो भारत को नए ओपनर की तलाश करनी होगी। अगर गेंद घुमती है तो क्या वो रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को एक साथ मौका देंगे? अगर फ्लैट पिच पर खेल रहे हैं तो वो ऐसा कर सकते हैं।”

दरअसल, नासिर हुसैन ने बातों ही बातों में टीम इंडिया को यह संदेश दिया है कि वे ऋषभ पंत को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारे और इंग्लिश कंडीशन में वे तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ खेलने। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान विराट कोहली और टीम मैनजेमेंट नासिर की यह सलाह मानते हैं या नहीं। वैसे अब तक पंत ने टेस्ट में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 12 मुकाबलों में 44.61 के औसत से 580 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा है।

Leave a comment