इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने पकड़ी टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी!

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस समय में इंग्लैंड में मौजूद है. भले ही भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई हो, लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि भारत बेहद मजबूत टीम है. इस बात को इंग्लैंड के दिग्गज भी मानते हैं. पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इंग्लैंड की टीम में अनुभवहीन खिलाड़ियों की कमी है, जिसकी वजह से यह टीम भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने मुश्किल में आ सकती है.

इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम की बड़ी कमजोरी का भी खुलासा किया है. कुक का मानना है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी वर्ल्ड क्लास है, लेकिन मूव करती गेंदों के आगे वे बेबस दिखाई देते हैं.

कुक ने कहा, “इसमें कोई दोराय नहीं है कि टीम इंडिया एक बेहतरीन साइड है. अगर गेंद मूव करती है तो इंग्लैंड का चांस बनेगा. भारतीय टीम की बल्लेबाजी यूनिट वर्ल्ड क्लास है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी कमजोरी मूव करती हुई गेंद है. आप हमेशा इस टीम के खिलाफ ऐसे मौके की कल्पना करते हैं. ऐसे में उन पर दबाव बनाया जा सकता है.”

गौरतलब है कि इंग्लैंड के साउथेम्पटन के रोजबाउल में खेले गए डब्ल्यूटीसी 2021 के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से पराजित किया था. इस दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर रोस टेलर के बल्ले से निकले चौके ने करोड़ों भारतीय फैंस को मायूस कर दिया था.

Leave a comment