टीम इंडिया के उपकप्तान का बल्ला खामोश ही दिखाई दे रहा है.

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इंग्लैंड के विरुद्ध 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए जमकर पसीना बहा रही है। बीते दिनों पहले भारत ने काउंटी इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला था, जिसमें कप्तान कोहली पीठ के दर्द और उप-कप्तान रहाणे हैमस्ट्रिंग के चलते नहीं खेले थे। दोनों अनफिट थे, जिसके चलते वे इस मैच का हिस्सा नहीं थे। अब अजिंक्य रहाणे को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है कि उन्होंने टीम के ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया है।

खबरों के अनुसार, रहाणे ने टीम के नेट सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने फील्डिंग और शारीरिक ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं लिया, लेकिन डरहम काउंटी मैदान पर आयोजित नेट सेशन पर अभ्यास करते दिखाई दिए। वहीं, सोमवार को बीसीसीआई ने शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और अवेश खान की रिप्लेसमेंट को लेकर भी ऐलान किया।

भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर बतौर बैकअप खिलाड़ियों के तौर पर टीम के साथ जुड़ा है। फिलहाल, शॉ और सूर्यकुमार श्रीलंका दौरे पर हैं। ऐसे में उनका पहले टेस्ट मुकाबले से पहले टीम के साथ जुड़ना संभव नहीं है, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों को यूके पहुंचने के बाद वहां के अनिवार्य क्वारंटीन अवधि को पूरा करना होगा। इसके बाद ही वे टीम में शामिल होंगे।

अगर किसी कारण वश रहाणे मेजबान तीन के विरुद्ध पहला टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह मध्य क्रम में केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। वहीं, रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करते हुए नज़र आ सकते हैं, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी पहले टेस्ट में खेलने की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a comment