युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के विरुद्ध इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले चोटिल हैं और लगभग उनका पूरी सीरीज से बाहर होना तय है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जानी है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के विरुद्ध इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले चोटिल हैं और लगभग उनका पूरी सीरीज से बाहर होना तय है। ऐसे में अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि रोहित शर्मा के साथ इस आगामी टेस्ट सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा। वैसे तो टीम में केएल राहुल और मंयक अग्रवाल शामिल है और दोनों ही ओपनिंग कर सकते हैं। इसी को देखते हुए यह बहस छिड़ गई है कि दोनों खिलाड़ियों में से किस को मौका मिलना चाहिए।

अब भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने चोटिल शुभमन गिल की जगह रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार का नाम बताया है। उनके अनुसार, इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में रोहित और मयंक अग्रवाल को ओपनिंग करनी चाहिए। हालांकि, जाफर ने यह भी कहा है कि केएल राहुल अगर ओपनिंग करते हैं तो उनके लिए भी यह बड़ा मौका हो सकता है।

43 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “मयंक अग्रवाल और केएल राहुल दोनों के लिए यह एक बहुत बड़ा मौका होने वाला है। मेरे हिसाब से राहुल से पहले मयंक को प्राथमिकता दी जाए। मयंक का अब तक का करियर शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया में दो खराब प्रदर्शनों के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था, लेकिन मुझे यकीन है कि वे इस अवसर की प्रतीक्षा कर रहे होंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “पांच मुकाबलों की यह टेस्ट सीरीज एक बहुत बड़ी श्रृंखला है, जो एक क्रिकेटर के करियर को बना या बिगाड़ सकती है। मुझे लगता है कि केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं तो मध्यक्रम में कहीं फिट हो सकते हैं।” वहीं, मयंक ने अब तक भारत के लिए 14 टेस्ट मुकाबलों में 45.73 के औसत और 54.47 के स्ट्राइक रेट से 1052 रन बनाए हैं, जबकि केएल राहुल ने अब तक 36 मैच खेले हैं और उसमें 34.58 के औसत और 56.45 के स्ट्राइक रेट से 2006 रन बनाए हैं।

Leave a comment