ENG v IND: कोहली-रोहित की टीम ने अश्विन-पुजारा की टीम को हराया, देखिए वीडियो

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले जमकर पसीना बहा रही है. मंगलवार को काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड में खेले जाने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान फील्डिंग ड्रिल्स में टीम कोहली-रोहित और टीम अश्विन-पुजारा के बीच मुकाबला देखने को मिला, जिसमें कोहली-रोहित की टीम ने अश्विन पुजारा की टीम को पराजित किया. यह मुकाबला फील्डिंग कोच आर श्रीधर की देख-रेख में संपन्न हुआ.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो साझा किया है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी फील्डिंग में जमकर पसीना बहा रहे हैं. इस वीडियो में आर श्रीधर ने कहा, “इस तरह की एक्टिविटी से टीम के खिलाड़ियों में खेल भावना बढ़ती है और साथ ही फिटनेस का स्तर भी पता चलता है. दोनों टीम्स के बीच काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन अंत में कोहली-रोहित की टीम ने बाजी मार ली.”

गौरतलब है कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम अब आगे के क्रिकेट पर ध्यान दे रही है. विराट सेना की कोशिश इंग्लैंड को उन्ही की धरती पर हराने की होगी. ऐसे में मेहमान टीम शानदार प्रदर्शन कर अपनी खोई हुई लय को वापस पाने की कोशिश करेगी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंटगन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

4 से 8 अगस्त, पहला टेस्ट मैच, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघमशर

12 से 16 अगस्त, दूसरा टेस्ट मैच, लॉर्ड्स, लंदन

25 से 29 अगस्त, तीसरा टेस्ट मैच, हेडिंग्ले, लीड्स

2 से 6 सितंबर, चौथा टेस्ट मैच, केनिंग्टन ओवल, लंदन

10 से14 सितंबर, पांचवां टेस्ट, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

Leave a comment