शाकिब को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलने के लिए एनओसी मिल गई है.

आखिरकार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के बीच विवाद खत्म हो गया है और बोर्ड ने उन्हें आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने के लिए अनुमति दे दी है। शाकिब को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलने के लिए एनओसी मिल गई है और वे जल्द ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़ेंगे।

बांग्लादेश के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को आईपीएल 2021 की नीलामी में केकेआर ने 3 करोड़ 20 लाख रूपए में खरीदा था। उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज की जगह आईपीएल में खेलने का फैसला किया था। दोनों टीम्स के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 21 अप्रैल से खेला जाना है, जबकि दूसरा टेस्ट भी इसी मैदान पर खेला जाएगा।

पिछले हफ्ते शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में खेलने के बजाय आईपीएल में खेलने के उनके फैसले को बीसीबी ने गलत तरीके से पेश किया है। उनके अनुसार उन्होंने अपने लेटर में नहीं कहा था कि वे टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेलना चाहते हैं। इसके बाद बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष अकरम खान ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि बोर्ड शाकिब की एनओसी को वापस लेने पर पुनर्विचार कर रहा था।

हालांकि, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी के डायरेक्टर इस्माइल हैदर ने कहा है कि शाकिब अल हसन आईपीएल के 14वें सीजन में खेल सकते हैं, लेकिन उन्हें पूरा टूर्नामेंट खेलने की अनुमति नहीं मिली है, क्योंकि शाकिब की एनओसी 18 मई तक ही वैध है और 20 मई से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसमें उनकी वापसी हो सकती है।

Leave a comment