कार्तिक आखिरी बार 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में कीवी टीम के खिलाफ खेलते हुए नज़र आए थे।

भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कमेंट्री करने के लिए तैयार हैं। कार्तिक आखिरी बार 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में कीवी टीम के खिलाफ खेलते हुए नज़र आए थे। इसी बीच 36 साल के भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने अपने ‘अंतिम लक्ष्य’ को लेकर खुलासा किया है। वे भारत के लिए अगले दो टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं और कम से कम एक में भारत को जीत दिलाते हुए अहम योगदान देना चाहते हैं।

36 साल के भारतीय क्रिकेटर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “आप विकसित होते रहते हैं। आप वही व्यक्ति नहीं हैं, जो आप 21 या 22 साल की उम्र में खेलते थे। आप चीजों को अलग तरह से देखते हैं, जिस तरह से आप खेलते थे उसमें बहुत बदलाव आ चुके हैं। क्रिकेट की यह यात्रा बहुत सुंदर होती है।”

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “अभी मेरी महत्वाकांक्षा अगले दो विश्व कप का हिस्सा बनने की है और मैं भारत को कम से कम एक जिताने में अपना योगदान देना चाहता हूं। यह मेरा अंतिम लक्ष्य है और मैं उस टीम का हिस्सा बनने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूं।”

इस समय कार्तिक के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में केकेआर की तरफ से 7 मुकाबलों में 30.75 के औसत से 123 रन बनाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान ने आईपीएल 2020 में मैच में 14.08 के औसत और 1 अर्धशतक की मदद से 169 रन बनाए थे।

Leave a comment