दिनेश कार्तिक ने सुनाई टीम इंडिया में अपनी वापसी की कहानी, कहा 3 साल से हर दिन देख रहा था सपना

दिनेश कार्तिक अपनी बेहतरीन फॉर्म से लगातार टीम इंडिया के भरोसेमंद फिनिशर बनते जा रहे हैं। जिस उम्र में बाकी खिलाड़ी रिटायरमेंट के प्लान बनाते हैं, उस उम्र में इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है। कार्तिक के टीम में वापसी करने की पूरी कहानी खुद उन्होंने अपनी जुबानी सुनाई है, जिसे बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

दाएं हाथ का ये बल्लेबाज़ अपने इस इंटरव्यू में बताता है कि कैसे उन्होंने तीन साल तक टीम में वापसी का इंतज़ार किया और हर दिन टीम इंडिया की जर्सी पहन कर खेलने का सपना देखा। उन्होंने ने ये इंटरव्यू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में होने वाले टीम इंडिया के ‘करो या मरो’ मुकाबले से पहले दिया।

उन्होंने कहा, “मुझे कई बार टीम से ड्रॉप किया गया, लेकिन में हमेशा टीम इंडिया में वापसी करना चाहता था। यही मेरा सबसे बड़ा सपना रहा है, फिर चाहे मैं घरेलु क्रिकेट खेलूं या आईपीएल।

37 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी ने आगे कहा, “मेरे अंदर हमेशा एक आग जलती रहती थी, मैं एक बार फिर टीम इंडिया की जर्सी पहन कर अपने देश के लिए खेलने चाहता था और हर रोज़ यही सपना देखता था।”

कार्तिक ने ये भी माना कि पिछले कुछ समय में क्रिकेट का खेल काफी बदल गया है। उन्होंने कहा, ” पिछले 15 सालों में क्रिकेट काफी बदला है खास तौर पर टी20 क्रिकेट, मैंने इन्ही बदलावों के साथ अपने खेल में सुधार किया और टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई।”

Leave a comment

Cancel reply