हमेशा ये सवाल उठता है कि महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा। ज्यादातर क्रिकेट फैन्स ऋषभ पंत को धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं कि ऋषभ पंत एक बेहतरीन आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन बात जहां विकेटकीपिंग की आती है, तो वो धोनी के सामने कहीं भी नहीं टिकते हैं। मौजूदा समय में दुनिया की किसी भी टीम के पास धोनी जैसा विकेटकीपर नहीं है, जो पलक झपकते ही क्रीज से बाहर निकलने पर बल्लेबाजों को आउट कर दे।

क्रिकेट की संस्था आईसीसी ने भी अब मान लिया है कि महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग का कोई जवाब नहीं। साथ ही आईसीसी ने ट्वीट करते हुए सभी टीम के बल्लेबाजों को सावधान करते हुए कहा है कि जब भी धोनी कीपिंग कर रहे हों भूल कर भी क्रीज से बाहर जाने का जोखिम ना उठाएं। आईसीसी के इस ट्वीट के जवाब में कुछ फैन्स ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में हुए सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले का एक वीडियो पोस्ट किया है,जिसमें धोनी ने खतरनाक साबित हो रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेम्स नीशम को बेहतरीन तरीके से रन आउट किया।

आपको बता दें कि विकेटकीपिंग में महेंद्र सिंह धोनी ने कई बार बेहद ही शानदार तरीके से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को आउट किया है। कई बार तो बल्लेबाजों को अंदाजा तक नहीं हुआ कि कब धोनी ने स्टंप पर बॉल मार कर उन्हें आउट कर दिया।

Leave a comment

Cancel reply