ms dhoni
पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भारतीय टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है.

टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था. धोनी को आज संन्यास लिए हुए 1 साल पूरा हो चुका है.

माही के इस फैसले ने लाखों-करोड़ों फैन्स का दिल तोड़ दिया था. उनके संन्यास के बाद भारतीय क्रिकेट के ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के एक युग का अंत हो गया, क्योंकि धोनी आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं.

विश्व क्रिकेट को चलाने वाली सबसे बड़ी संस्था यानी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एमएस धोनी को ख़ास अंदाज़ में याद किया. आईसीसी ने अपने आधिकारिक एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, “आज के दिन 2020 में धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. देखिए क्रिकेट के दिग्गज बता रहे हैं कि क्या एमएसडी को खास खिलाड़ी और लीडर बनाता है.”

 उन्हें उनकी दयालुता, सादगी और शांत स्वेभाव के लिए भी जाना जाता है. क्रिकेट की शायद ही ऐसी कोई विधा होगी, जिससे एमएस धोनी दूर रहे हों. वे विश्व के नंबर एक मैच फिनिशर भी रहे. मैदान पर धोनी हमेशा चुस्त और फुर्तीले नज़र आते थे. चीते की चाल से स्टंपिंग करना, हिरन के अंदाज़ में विकेट के बीचों-बीच दौड़ लगाना, धोनी की खूबियों में शामिल हैं.

Leave a comment

Cancel reply