कुलदीप यादव ने अब से कुछ समय पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा था कि अब उन्हें माही की कमी खलती है.

भारतीय टीम के इकलौते चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अब से कुछ समय पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा था कि अब उन्हें माही की कमी खलती है. बता दें कि टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले महान कप्तान और पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था. विकेट के पीछे से गेंदबाजों को गाइड करने की उनकी खूबी आज भी बेहद प्रचलित है.

ऐसे में पूर्व भारतीय स्पिनर वेंकटपति राजू को लगता है कि कुलदीप के पास रणनीतिक सलाह के लिए विकेट के पीछे अब धोनी मौजूद नहीं हैं, इसलिए उन्हें खुद ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले फॉर्म में वापसी का तरीका तलाशना होगा.

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से हम सभी जानते हैं कि किस तरह कप्तानों ने कुलदीप के आगे बढ़ने में बड़ी भूमिका निभाई है. वह हमेशा से कहते रहे हैं कि वह धोनी की कप्तानी में खेलने में बहुत सहज महसूस करते थे, लेकिन धोनी हमेशा उनके लिए नहीं रहेंगे, क्योंकि उनका करियर खत्म हो गया है, इसलिए उम्मीद करते हैं कि उन्हें ही इसका हल निकालना होगा. “

उन्होंने आगे कहा, “वह अब भी बहुत शानदार गेंदबाज हैं. वह युवा हैं, इसलिए जब आपके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव हो तो ध्यान केंद्रित करना पूरी तरह से उसी पर निर्भर करता है, वह हमेशा ही विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुलदीप यादव मौजूदा समय में टीम इंडिया के साथ श्रीलंका के दौरे पर हैं, जहां नीली जर्सी वाली टीम मेजबानों के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलेगी. एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी, जबकि 25 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी.

Leave a comment